CAA पर बवाल से UP के 11 जिलों में इंटरनेट बंद, गाजियाबाद में 3600 पर केस|

CAA पर बवाल से UP के 11 जिलों में इंटरनेट बंद, गाजियाबाद में 3600 पर केस|

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ देश भर में प्रदर्शन का दौर जारी है. बिहार में राष्ट्रीय जनता दल ने आज बंद का आह्वान किया है. बंद समर्थक जगह-जगह ट्रेनें रोक रहे है. अररिया में आरजेडी और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने फारबिसगंज रेलवे स्टेशन पर जोगबनी से कटिहार जा रही एक ट्रेन को रोक दिया. हैदराबाद में भी आज AIMIM सांसद ओवैसी नागरिकता कानून और एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले हैं.

लखनऊ-कानपुर में इंटरनेट बंद

उत्तर प्रदेश में शुक्रवार के हंगामे के बाद शनिवार को लखनऊ , बिजनौर , मेरठ, फिरोजाबाद, कानपुर , संभल, मुरादाबाद , मुजफ्फरनगर, हाथरस , बहराइच और बुलंदशहर में इंटरनेट बंद है. गाजियाबाद में इंटरनेट 11 बजे से शुरू किया गया है. अलीगढ, देवबंद , बरेली, आजमगढ़,  सहारनपुर और बिजनौर में स्थिति सामान्य है. अलीगढ़ में 3 लोगों को गिरफ्तार किया है. बुलंदशहर में 19 लोगों के खिलाफ 19 एफआईआर दर्ज किया गया है. जबकि 700-800  अज्ञात  लोगों के खिलाफ FIR दर्ज किया गया है. पुलिस ने 16 लोगों को  हिरासत में लिया है. जौनपुर में 14 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज किया गया है. जबकि 125 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज किया गया है.

बेगूसराय में NH-31, NH-28, NH-55 जाम |

बेगूसराय में भी CAA और एनआरसी को लेकर RJD के बंद का असर सुबह से ही देखने को मिला रहा है. RJD कार्यकर्ताओं ने सुबह ही नेशनल हाईवे पर उतर गए और शहर के बस स्टैंड के निकट NH 31 को जाम कर दिया, इसके अलावा बलिया के निकट एनएच 31 पर कार्यकर्ताओं ने टायर जलाकर सड़क जाम कर दिया और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. इसके साथ ही एन एच 28 और एस एच 55 को भी लोगों ने जाम कर दिया है. बंद के कारण एनएच पर जहां वाहनों की लंबी कतार लग गई है वहीं बस स्टैंड से कोई भी गाड़ी नहीं चल पा रही है जिससे यात्रियों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है.

गाजियाबाद में 3600 लोगों पर केस |

गाजियाबाद में पुलिस ने हंगामा करने के आरोप में 3600 लोगों पर केस दर्ज किया है. इसमें से 400 से ज्यादा लोग नामजद हैं और 3200 अज्ञात लोगों पर केस दर्ज किया गया है. पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है. प्रदर्शनकारियों को उकसाने पर कई सपा नेताओं पर केस दर्ज किया गया है. यहां पर पुलिस ने 65 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *