मुश्किल में सोनू सूद:BMC का एक्टर पर आरोप- नोटिस को नजरअंदाज कर रिहायशी इमारत को होटल बनाया; पुलिस में शिकायत दर्ज


लॉकडाउन के दौरान जरूरतमंदों के मददगार बनकर चर्चा में आए एक्टर सोनू सूद मुश्किलों में फंसते नजर आ रहे हैं। बृहनमुंबई नगर निगम (BMC) ने उन पर एक 6 मंजिला रिहायशी इमारत को होटल में तब्दील करने का आरोप लगाया है। इस संबंध में जुहू पुलिस स्टेशन में शिकायत भी दर्ज कराई गई है।

BMC ने शिकायत में कहा है कि एक्टर ने मुंबई में AB नायर रोड पर शक्ति सागर बिल्डिंग को बिना परमिशन होटल बना दिया। शक्ति सागर एक रिहायशी बिल्डिंग है और उसका कॉमर्शियल इस्तेमाल नहीं किया जा सकता। एक्टर पर बिल्डिंग के हिस्से को बढ़ाने, नक्शे और इस्तेमाल में बदलाव करने का आरोप लगाया गया है। शिकायत के मुताबिक, सोनू सूद नोटिस दिए जाने के बाद भी लगातार अवैध निर्माण कराते रहे।

नोटिस के खिलाफ कोर्ट गए थे सोनू
BMC अधिकारियों ने बताया कि नोटिस के खिलाफ सोनू सूद ने मुंबई कोर्ट में अर्जी दाखिल की थी, लेकिन उन्हें वहां से अंतरिम राहत नहीं मिल पाई। कोर्ट ने उन्हें हाईकोर्ट में अपील करने के लिए 3 हफ्ते की मोहलत दी थी। मोहलत बीत चुकी है और अब तक न तो अवैध निर्माण हटाया गया और न ही वे इसके इस्तेमाल में तब्दीली के फैसले से पीछे हट रहे हैं।

एक्टर का जवाब
मामले में सोनू सूद ने भी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने आरोपों को गलत बताते हुए कहा कि जमीन के यूजर चेंज के लिए परमिशन ली गई थी और अब महाराष्ट्र कोस्टल जोन मैनेजमेंट अथॉरिटी से मंजूरी मिलने का इंतजार कर रहे हैं।

अब आगे क्या होगा?
BMC की शिकायत पर पुलिस जांच करेगी। इसमें अगर गड़बड़ी की बात की पुष्टि होती है, तो पुलिस महाराष्ट्र रीजन एंड टाउन प्लानिंग एक्ट के तहत FIR दर्ज कर सकती है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *